South Railway Apprentice Vacancy: साउथ रेलवे में अप्रेंटिसशिप के 2860 रिक्त पदों पर मौका, जल्दी करें आवेदन

South Railway Apprentice Vacancy: साउथ रेलवे में अप्रेंटिसशिप के 2860 रिक्त पदों पर मौका, जल्दी करें आवेदन: रेलवे में नौकरी की चाह रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। रेलवे की ओर से अप्रेंटिसशिप के बंपर पदों पर भर्ती निकाली गई है। दक्षिण रेलवे की ओर से अप्रेंटिसशिप के 2860 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है।

South Railway Apprentice Vacancy

ads1

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जो भी उम्मीदवार 10वीं/ आईआईटी उत्तीर्ण हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 28 फरवरी 2024 तय की गई है।

इस भर्ती के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से किए जा सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को SOUTHERN RAILWAY की ऑफिशियल वेबसाइट sr.indianrailways.gov.in पर जाना होगा। आवेदन का डायरेक्ट लिंक इस पेज पर भी उपलब्ध है, जिस पर क्लिक करके उम्मीदवार आसानी से आवेदन कर सकते हैं।

ads1

आयु सीमा

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम आयु 24 वर्ष। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

आवेदन शुल्क

आवेदन पत्र भरने के साथ-साथ जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये जमा करना होगा, जबकि एससी, एसटी और पीएच वर्ग के उम्मीदवार निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

ads1

शैक्षणिक योग्यता

इस अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 10वीं कक्षा (फ्रेशर के लिए) उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा, आईटीआई कैटेगरी के लिए अभ्यर्थियों को अपने संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

साउथ रेलवे अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए अभ्यर्थियों का चयन 10वीं कक्षा और आईटीआई में प्राप्त अंकों की मेरिट के आधार पर किया जाएगा। इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल होगा।

ads1

आवेदन प्रक्रिया

विद्यार्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक यहाँ उपलब्ध करवा दिया गया है।

आवेदन करने के लिए विद्यार्थियों को नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा और आवश्यक जानकारी भरनी होगी।

आवेदन सबमिट करने के बाद, एक प्रिंटआउट लेना न भूलें।

महत्वपूर्ण लिंक्स

ऑनलाइन आवेदन : यहाँ क्लिक करें

आधिकारिक नोटिफिकेशन : यहाँ क्लिक करें

आधिकारिक वेबसाइट : यहाँ क्लिक करें

Previous Post Next Post
Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now
शिक्षा, सरकारी नौकरियों, रिजल्ट, एडमिट कार्ड, योजनाओं आदि की अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे ग्रुप से जुड़े - यहाँ क्लिक करें